सोमवार, 22 जून 2009

मीडिया से छंट जायेंगे मंदी के बादल : रविकांत मित्तल


जनसंचार विभाग में आयोजित हुआ विभागाध्यक्ष दविंदर कौर उप्पल का विदाई समारोह
भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में विभाग की अध्यक्ष दविंदर कौर उप्पल का विदाई समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में इंडिया टीवी के कार्यकारी संपादक रविकांत मित्तल उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरूआत विभाग के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय द्विवेदी ने अतिथियों के परिचय से की। इसके बाद विभाग के द्वितीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थियों ने मैडम उप्पल के साथ बिताये गये पलों को अपने शब्दों में व्यक्त किया।

कार्यक्रम में उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए श्री रविकांत मित्तल ने कहा कि मंदी के इस दौर में नौकरी पाने के लिए छात्रों को अधिक मेहनत की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आजकल युवा मीडिया में नौकरी पाने के लिए शार्टकट रास्ता अपनाना चाहते हैं, लेकिन मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। श्री मित्तल ने मंदी के इस दौर के बारे छात्रों से बातचीत करते हुए कहा जिस तरह से मंदी को लेकर बड़ी-बड़ी बातें की जा रही हैं वो सब कुछ ही दिन में खत्म हो जाएंगी। उन्होंने छात्रों से मेहनत करने और लगन के साथ अपने कार्य में लगे रहने की अपील की। मीडिया का जिस तरह सर्वव्यापी विस्तार हो रहा है उसमें अपार संभावनाएं छिपी हुयी हैं।

कार्यक्रम में विभाग के द्वितीय सेमेस्टर के छात्र शिवेन्द्र ने मैडम उप्पल के लिए ‘‘विदा‘‘ नामक कविता का पाठ भी किया। मैडम उप्पल ने विभाग के छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की और अपने लक्ष्य की प्राप्ति में लगे रहने को कहा।

समारोह में दृश्य-श्रव्य अध्ययन केन्द्र के विभागाध्यक्ष MkW- श्रीकांत सिंह, जनसंपर्क विभाग के अध्यक्ष MkW- पवित्र श्रीवास्तव, पुस्तकालय प्रभारी आरती सारंग, MkW- अविनाश बाजपेयी, मोनिका वर्मा सहित विभाग के सभी विद्यार्थी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें